अपने मित्र को 10वीं की परीक्षा में छात्रवृत्ति लेने पर बधाई पत्र।

2094/165, गणेश पुरा
त्रि नगर, दिल्ली- 10035
12 दिसम्बर 2018

प्रिय मित्र

सप्रेम नमस्ते

आज प्रातःकाल का समाचार पत्र पढ़ते ही मन ख़ुशीसे झूम उठा जब मैंने पढ़ा की तुमने 10वीं की परीक्षा में नगर के सभी विद्यालयों में प्रथम आकर ना केवल अपने स्कूल और परिवार का नाम रोशन किया बल्कि छात्रवृत्ति के लिए भी चुने गए.सच पूछों तो तुम्हारी मेहनत और लगन को देखकर मुझे विश्वास था की तुम जरूर सफल होंगे और ऐसा ही हुआ. यूं तो तुम हमेशा से ही अपनी कक्षा की प्रत्येक परीक्षा में प्रथम आते रहे हो, परंतु दसवीं की परीक्षा में छात्रवृत्ति लाकर तुमने अपने परिवार तथा विद्यालय के नाम को चार चांद लगा दिए हैं। तुम्हारी इस सफलता से न केवल तुम्हारा उत्साह बढ़ेगा, अपितु तुम्हें देखकर अन्य छात्रों तथा तुम्हारे  छोटे बहन भाइयों को भी परिश्रम करने व जीवन मेंआगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी। मुझे गर्व हैं की तुम मेरे मित्र हो और मेरे प्रेरणास्रोत भी. तुम्हारे द्वारा प्राप्त छात्रवृत्ति से तुम्हारे परिवार को तुम्हारी शिक्षा में होने वाले खर्च भी राहत मिलेगी

भगवान से यही प्रार्थना करता हूँ तुम जीवन की हर परीक्षा में प्रथम आकर अपना,अपने परिवार, अपने विद्यालय तथा देश का मान सम्मान बढ़ाओ और एक अच्छे नागरिक बनकर राष्ट्र निर्माण में अपना सहयोग प्रदान करों.

तुम्हारी इस सफलता पर एक बार तुम्हे और तुम्हारे परिवार को फिर से हार्दिक बधाई देता हूं। अपने माता पिता को मेरा प्रणाम कहना और छोटे भाई बहनों को प्यार।

तुम्हारा मित्र
मानव चौधरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.